यह रिश्ता क्या कहलाता है 9th जनवरी 2021 हिंदी अपडेट " बॉडी के पास मिला नायरा का सामान कार्तिक हुआ पागल। - Zee World And Star Life Written Updates

Saturday, 9 January 2021

यह रिश्ता क्या कहलाता है 9th जनवरी 2021 हिंदी अपडेट " बॉडी के पास मिला नायरा का सामान कार्तिक हुआ पागल।

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Hindi Written Update 9th January 2021


यह रिश्ता क्या कहलाता है 9th जनवरी 2021 हिंदी अपडेट " बॉडी के पास मिला नायरा का सामान कार्तिक हुआ पागल।

कार्तिक को बेहोश करके मनीष और अखिलेश घर ले आए थे और अब उसे बिस्तर पर सुला रहे हैं।

 

 

 

मनीष अपने बेटे से माफी मांगता है कि उसने उसका विश्वास तोड़ा। लेकिन अखिलेश अपने भाई को उसकी गलती ना होने का ढांढस बंधाता है।

इतने में वहां कायरव एक गुड़िया के साथ आता है और कार्तिक के पास बैठ जाता है, उससे कहता है कि नायरा के आने तक वो गुड़िया के साथ रहेंगे और सुबह साथ में नायरा को ढूंढेंगे। यह देखकर पूरे परिवार का दिल भर आता है।

 

सुबह पूरा परिवार हॉल में बैठा है। कीर्ति भाभी मां से पानी के लिए पूछती है तब वो नायरा के बारे में सवाल करती है। जो सुन सभी हैरान और दुखी हो जाते हैं।

 

तब तक कार्तिक उठ जाता है और खुद को कमरे में देख थोड़ा हैरान होता है। फिर पास ही सोए कायरव के हाथों में गुड़िया देख नायरा को ढूंढने निकल पड़ता है। हड़बड़ाहट में दरवाज़े से टकराता है फिर भी चलते रहता है।

 

तभी मनीष का फोन बजता है, वो उठाता है लेकिन कुछ बात सुनके उसके हाथ से फोन छूट जाता है। सभी लोग उसकी आेर जाते हैं। अब फोन स्पीकर पर है और पुलिस ऑफिसर खबर देता है कि उन्हें खाई से एक शव मिला है। बहुत खराब हालत में होने के कारण परिवार को उसकी शिनाख्त करने को बुलाता है।

 

 

 

 

पूरा परिवार अंदर तक हिल चुका है। लेकिन कार्तिक जाने को तैयार है। उसे विश्वास है कि वो शव नायरा का नहीं है और उसे तो सिर्फ वहां जाके मना करना है और फिर वो खुद नायरा को ढूंढने जाएगा।

उसे लगता है कि उन पुलिस वालों का तो वैसे भी नायरा से कोई रिश्ता है नहीं जिस कारण वो अच्छे से नायरा को ढूंढ नहीं रहें। और फिर (गुस्से में) मनीष पे उन लोगों के साथ मिले हुए होने का और अपने बेटे को धोखा देने का इल्ज़ाम लगता है। साथ ही पूरे परिवार को कह देता है कि वो नायरा को लेके ही आयेगा।

ऐसा कहते-कहते चला जाता है। लव-कुश, मनीष, अखिलेश और नक्ष सब उसके पीछे भागते हैं। बाकी परिवार रोते हुए नायरा की सलामती की दुआ करता है कि तभी भाभी मां दुबारा नायरा के बारे में पूछती है।

 

कार में मनीष और अखिलेश "वो शव नायरा नहीं है, भगवान हमारे साथ खासकर कार्तिक के साथ इतना बुरा नहीं कर सकता" बातें करते हैं।

दूसरी कार में कार्तिक लव कुश से पुलिस के रवैए और खुद नायरा को ढूंढने जैसी बातें करता है। तब तक वो अस्पताल पहुंचते हैं। कार्तिक कार रुकने से पहले ही बाहर दौड़ लगा देता है।

तिलमिलाया हुआ कार्तिक पुलिस ऑफिसर पे गुस्सा करता है और कागज़ों पे हस्ताक्षर करके अंदर चला जाता है।

 

 

 

बाकी लोग वहीं खड़े हैं क्यूंकि कार्तिक ने सभी को अंदर आने से मना कर दिया।

अंदर शव को देख कार्तिक उससे माफी मांगता है और उस शव के परिवार का दुख व्यक्त करता है और इस उम्मीद में की वो शव नायरा का नहीं है वो कपड़ा हटाता है।

लेकिन सदमे में कमरे से बाहर आकर एक कोने में सांस लेने की कोशिश करता है। बाकी लोग कुछ पूछते की उन्हें कार्तिक के हाथों में गुड़िया कि जगह नायरा का ब्रेसलेट दिखता है और वे समझ जाते हैं कि नायरा सच में चल बसी है। तब तक पुलिस ऑफिसर उन्हें चूड़ियों और झुमकों का एक पैकेट देता है जिसके बाद सभी और ज़्यादा रोने लगते हैं।

 

कार्तिक अस्पताल से भाग जाता है। लव-कुश जो अब तक नक्ष को संभाले खड़े थे मनीष के साथ कार्तिक के पीछे भागते हैं। लेकिन वो उन्हें मिलता नहीं।

घर पर कायरव ड्राइंग करने की कोशिश कर रहा है लेकिन कुछ नहीं कर पाता और चीखता है कि, "मम्मी पापा जल्दी आ जाओ।"

 

उधर कार्तिक अब भी भाग रहा है। पता नहीं कहां पर वो नायरा की याद में भाग रहा है।

इधर मनीष, लव और कुश अस्पताल के बाहर कार्तिक कि खोज कर रहे हैं लेकिन वो तो गाड़ियों से बचते-बचाते बस दौड़ रहा है।

 

 

 

 

घर पे दादी स्वर्णा से मनीष को कॉल करने को कहती है। मनीष कॉल उठाता है लेकिन लव-कुश से बात करते हुए ,"नहीं है उधर! मैंने देख लिया" कहता है। जिसे सुन स्वर्णा को लगता है कि वो शव नायरा का नहीं है। फिर कॉल डिस्कनेक्ट हो जाता है। इस गलतफहमी के कारण सभी बहुत खुश होते हैं और नायरा के स्वागत की तैयारी शुरू करते हैं।

 

घर के बाहर कायरव को कार्तिक भागता हुआ दिखता है जो फिर ज़मीन पे किसी अधमरे के समान गिर जाता है। बेचारा कायरव डर में उससे कई सवाल करता है लेकिन कार्तिक तो ना कुछ बोल रहा है ना हिल रहा है। कायरव को उसके हाथ में नायरा का ब्रेसलेट दिखता है, वो डरके बार-बार सवाल करता है, जवाब मांगता है लेकिन उसे कोई जवाब मिलता नहीं।

अब वो थककर कार्तिक के ऊपर ही अपना सिर रखके फूट-फूट कर रोता है। मनीष, लव और कुश भी तब तक वहां आ जाते हैं और उन दोनों को देखकर रोने लगते हैं।

 

अगला एपिसोड:- कार्तिक खाई कि आेर दौड़ रहा है। वो अपनी जान लेना चाहता है ताकि नायरा से दुबारा मिल सके। उसके कदम तब रुकते है जब वो नायरा की आवाज़ सुनता है, पीछे मुड़कर देखता है तो वहां उसे नायरा दिखती है।

 

हमारे पेज को लाइक और शेयर कीजिये ।


No comments:

Post a comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages