अनुपमा 6th जनवरी 2021 की हिंदी में written update "अनुपमा रखे वनराज का ख्याल, काव्य को हुयी जलन " - Zee World And Star Life Written Updates

Tuesday, 5 January 2021

अनुपमा 6th जनवरी 2021 की हिंदी में written update "अनुपमा रखे वनराज का ख्याल, काव्य को हुयी जलन "

 

Anupamaa Hindi Written Update 6th January 2021

अनुपमा 6th जनवरी 2021 की हिंदी में written update "अनुपमा रखे वनराज का ख्याल, काव्य को हुयी जलन "

वनराज  अपने घर में आने के बाद बहुत खुश होता है और नए सिरे से सुरुवात करने के लिए बोलता है 

अनुपमा हसमुख से कहती है की वनराज के लिए खिचीडी बनाने है क्युकी डॉक्टर ने मसालेदार खाना खाने से मना किया है. काव्या सोचती है की वी की एक्सीडेंट की बजाय वह है इसीलिए वह वी को अनुपमा के घर में जाने के लिए मना नहीं कर पायी. फिर वह सोचती है की वह उसे अनुपमा के घर जाने तो दिया पर रहने नहीं देंगी. काव्या इन्सेक्युर अनुभव करती है की उसके लिए वी ने अनुपमा को छोड़ा है कहीं फिर से अनुपमा के लिए वह उसे न छोड़ दे. काव्या बोलती है की वह ऐसा नहीं होने देगी. वह सोचती है की अनुपमा सबके नज़र में महान बनने के लीये यह सब कर रही है. काव्या हरहाल में वनराज को नहीं खोना चाहती है चाहे उसे किसी भी हद तक क्यूँ न गिरना पड़े. 

सबलोग वनराज का ख्याल रखते है. पाखी बोलती है की अगर उन्हे कोई जरुरत होगी तो उसे बुला लेना और उसका सारा समय सारा प्यार मांगती है क्यूँकि अनुपमा का सारा ध्यान तो  किंजल पर रहती है. वनराज संजय का धन्यवाद करता है. सब उसे अपना ख्याल रखने के लिए कहते है. समर भी अपना ख्याल करता है पाखी उसके लिए कॉफ़ी बनाने के लिए कहती है. वनराज इतने दिनों के बाद परिवार का प्यार पाता है. काव्या वी की बिना बहुत अकेला अनुभव करता है. वह सोचती है की जैसे समय सब कुछ ठीक कर देता है वैसे ही कहीं  छोड़ के अनुपमा के पास न चला जाए वनराज परितोष और किंजल के बारे में पूछता है. बा बोलती है की वह दोनो घूमने के लिए गये है. और उन्हें उसके एक्सीडेंट के बारे में कुछ नहीं बताया है क्युंकि वह परेशान हो जायेंगे. वनराज बोलता है की जब उसका एक्सीडेंट हुआ था उसके आँखों के सामने सिर्फ उसका परिवार दिखता था. बा बोलती है की उनके लिए वह ही सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है. 

काव्या वनराज को फ़ोन करती है पर वनराज अपना फ़ोन स्विच ऑफ करदेता है. फिर वह अनुपमा को फ़ोन करती है और वी से बात करने के लिए कहती है. अनुपमा कहती है की वह वनराज साथ नहीं है पर वह उसका बात करावा देती है. फिर बा फ़ोन उठा लेती है और बोलती है की इस टाइम में बात नहीं हो सकती है. 

सुबह समर वनराज के लिए मेडिसिन लाने के लिए निकलता है और अनु को उसके डांस क्लास के बारे में याद  दिलाता है. बा अनु को वनराज के लिए पालक का सूप बनाने के लिए बोलती है. बा अनु को अपना डांस क्लास वनराज के ठीक होने तक बंद करने के लिए बोलती है. अनु बोलती है घर को चलाने के लिए और गेस्ट का ख्याल रखने के लिए पैसा चाहिए अनु बोलती है की वह उसकी बहु है वह उसका हर बात मानेगी पर ऐसा भी कुछ न चाहे जो वह पूरा नहीं कर सकती है. 

समर मेडिसिन खरीदता है नंदिनी स्ट्रेस रिलीविंग मेडिसिन मांगती है. समर सोचता है की अनुपमा ऐसी सिचुएशन को कैसे संभालेगी. नंदिनी बोलती है वह दोनों मिल के अनु की हेल्प करेंगे. नदिनी बोलती है की अनुपमा बहुत प्यारी है. वनराज खूब अच्छा अनुभव करता है सोचता और घर जैसे शान्ति  कहीं नहीं मिल सकती. वह ऑफिस के सीईओ और इन्शुरन्स वालो से बात करने के लिए फ़ोन को स्विच ऑन  करता है और काव्या का मैसेज देखता है. काब्या वी को वीडियो कॉल्स करती है और उससे उसका सेहत के बारे में पूछती है. वी काब्या से बात नहीं करना चाहता है और फ़ोन काट देता है. 

अनुपमा वनराज के लिए सूप बनती है और बा को देने के लिए बोलती है. बा पूजा करती है इसीलिए उसे दे आने के लिए बोलती है अनु समर को बुलाती है. पर समर घर में नहीं होता है मजबूरन अनु सूप वनराज को देने के लिए जाती है और देखती है की काव्या फिर से वनराज को वीडियो कॉल करती है. वनराज का फ़ोन निचे गिर जाता है. अनु उसका फ़ोन उठाने मैं मदद करती है. समर मेडिसिन ले कर वापस आता है. अनु समर को देर से आने के लिए डांटती है. समर माफ़ी मांगता है. अनु बोलती है की वह वनराज के लिए खाना तो बना देंगी पर उस रूम में नहीं जाएगी क्युकी उसे वहां घुटन मेसूस होती है. समर फिर से माफ़ी मांगता है और वह जैसा कहेगी वैसा करेगा बोलता है वह दोनो वनराज के रूम में जाते है तब वनराज अपना ब्रेकफास्ट कर रहा होता है. समर प्लेट्स ले लेता है और अनु वनराज को उसका मेडिसिन दिखती है और समर उसको देने के लिए बोलती है. वनराज अनु से माफ़ी मांगता है. 


Precap: अनु वनराज को बोलती है की उनके बिच की सारे रिश्ते टूट चुके है. वह घर में सिर्फ एक बेटा, बाप,भाई, ससुर है उससे ज्यादा कुछ नहीं. वनराज बोलता है की इस साल उनके लिए मुश्किल भरा था तो अतीत भूल कर नया नए साल का स्वागत करते हैं.


No comments:

Post a comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages